रीयल कबड्डी सीजन 3, 23 सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 तक

रीयल कबड्डी सीजन 3 वर्ष की सबसे प्रतीक्षित लीगों में से एक है और आयोजक आटलैंचर स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने नए सीजन की तिथियाँ घोषित की हैं। सीजन 3, 23 सितंबर से 3 अक्टूबर 2023 तक चलेगा और इस बार यह 11 दिनों तक रहेगा। आयोजकों ने लीग के लिए पुरस्कार राशि को भी 25 लाख रुपये के रूप में बढ़ा दिया है और इसमें कुल 31 मैच होंगे। आयोजकों ने भी घोषणा की है कि वायकॉम18 एक्सक्लूसिव ब्रॉडकास्टर के रूप में आ रहा है और सीजन को जियो सिनेमा पर लाइव प्रसारित किया जाएगा। इस लीग में बॉलीवुड अभिनेता जैसे कि वरुण सूद, अंगद बेदी, बसीर अली ,श्रुति सिन्हा और शिव ठाकरे भी ब्रांड प्रमोटर के रूप में शामिल होंगे।

सीजन 2 की विशाल सफलता के बाद जिसमें बड़ी संख्या में लोग आए, सीजन 3 बड़ा और बेहतर होने जा रहा है। इस लीग में 8 टीमें हैं, जिनमें जयपुर जैगुआर्स, शेखावाटी किंग्स, चम्बल पाइरेट्स, मेवाड़ मोंक्स, बीकाना राइडर्स, जोधाना वॉरियर्स, अरावली ईगल्स, और सिंह सूरमा शामिल हैं। दूसरे सीजन में शेखावाटी किंग्स ने खिताब जीता, चम्बल पाइरेट्स ने दूसरी जगह सुरक्षित की और जयपुर जैगुआर्स ने तीसरे स्थान पर जीत हासिल की।

उत्सुक रनविजय सिंघ ने कहा, "मैं रीयल कबड्डी का अनुसरण पहले से कर रहा हूं और मुझे लगता है कि उन्होंने लीग के साथ शानदार काम किया है। मैं तीसरे सीजन की प्रतीक्षा कर रहा हूं और मुझे यकीन है कि यह सीजन बड़ा सफल होगा। मैं हमेशा से भारत में एक लीग आधारित खेल का हिस्सा बनना चाहता था और वह सपना साकार हो गया है।"

इसी बारे में, रियल कबड्डी के CEO मिस्टर शुभम चौधरी ने कहा, "तीसरे सीजन पिछले संस्करणों से बड़ा होगा और हम इसके बारे में बहुत उत्सुक और उत्तेजित हैं। न केवल दिनों की संख्या या अधिक मैच ही, तीसरे सीजन और भी रोमांचक और मनोरंजनस्वरूप होगा। हम आटलैंचर स्पोर्ट्स में घरेलू खिलाड़ियों, खेलों और लोगों को प्रोत्साहित करने के प्रति प्रतिबद्ध हैं। रीयल कबड्डी ने स्थानीय क्षेत्रीय टियर II और टियर III कबड्डी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया है और उन्हें प्रदर्शन करने का एक मौका प्रदान किया है। यह मंच खिलाड़ियों की मदद करने में सहायक है और उन्हें खेल के विश्व में अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का एक अवसर प्रदान करता है।"

Topics:
Share:


Related Articles


Leave a Comment