झारखंड के ऋषभ ने जीता पोकरबाजी का भारतीय पोकर मास्टर्स 2023 टूर्नामेंट

झारखंड। रांची के रहने वाले पेशेवर पोकर खिलाड़ी, ऋषभ हर्ष ने पोकर की अपनी उपलब्धियों के ताज में एक और हीरा जड़ लिया है। 2.17 लाख रुपए का नकद पुरस्कार जीतने वाले ऋषभ, पोकरबाजी द्वारा आयोजित भारतीय पोकर मास्टर्स टूर्नामेंट में विजेता बने हैं। उनका यह बेहतरीन सफर, शानदार उपलब्धियों के लिए उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।  


ऋषभ एक उत्सुक पोकर खिलाड़ी हैं, जोकि किसी भी अन्य खेल की तरह ही पोकर के खेल में निरंतर अभ्यास और कौशल को निखारते रहने की जरूरतों को समझते हैं। उन्होंने कॉलेज के दिनों में पोकर की दुनिया में कदम रखा था, जहाँ पोकर के खेल से जुड़ी कुशलता और रणनीतियों ने उनका ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इससे वे इस खेल के बारे में और ज्यादा जानने के लिए प्रेरित हुए। 


शुरूआत में उन्होंने सोशल प्लेटफॉर्म पर पोकर में हाथ आजमाना शुरू किया और ऑनलाइन पोकर प्लेटफॉर्म पर महारत हासिल की। पहली बार ऋषभ को काफी नुकसान उठाने पड़े, लेकिन उन्होंने इसे अपनी सीख के रूप में लिया। उनहोंने अपने खेल पर लगातार काम करके और फ्रीरॉल एवं छोटे-छोटे टूर्नामेंट्स में रजिस्टर करने आत्मविश्वास हासिल किया।  

 
अपनी जीत प, ऋषभ हर्ष ने कहा कि, “पोकर के मेरे सफर में आईपीएम टूर्नामेंट जीतना बहुत ही बड़ा मौका रहा है। यह जीत अपने खेल को बेहतर बनाने और कौशल को निखारने की मेरी प्रतिबद्धता और लगन का सबूत है। लोग भले ही पोकर को आसान और किस्मत का खेल मानते हों, लेकिन असल में यह मल्टीपल-हैंड रैंकिंग, कुशलता, धैर्य और रणनैतिक सोच का मिला-जुला खेल है। मैं इस टूर्नामेंट के लिए पोकरबाजी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूँ, जोकि मेरे जैसे पोकर खिलाड़ियों को लगातार अपना कौशल निखारने और इस खेल को सीखते रहने का मौका देता है।


ऋषभ, नेशनल पोकर सीरीज इंडिया 2023 के कई सारे फॉर्मेट में मेडल जीत चुके हैं। उनके माता-पिता पहले तो ऋषभ के इस शौक और इसे पेशेवर खेल के रूप में अपनाने को लेकर दुविधा में थे। लेकिन जब उनके माता-पिता को इसमें लगने वाला कौशल समझ आया, तब कॅरियर के चुनाव में उनका सहयोग किया और अब उनके सबसे बड़े समर्थक भी हैं। 
 

Topics:
Share:


Related Articles


Leave a Comment