रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय लीग के सभी मुकाबले जीतकर बनी वेस्ट जोन हॉकी चैंपियन

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय और खेल एवं युवा कल्याण विभाग मध्यप्रदेश द्वारा संयुक्त रूप से मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी वेस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी हॉकी (मेन्स) टूर्नामेंट का रविवार को समापन हो गया। इसमें रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय रायसेन ने अपने लीग के सभी मुकाबले जीतकर पॉइन्ट टेबल में टॉप पॉजीशन पर रही और वेस्ट जोन हॉकी मेंस चेंपियन का खिताब अपने नाम किया।

दूसरे स्थान पर पुणे की सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की टीम रही, वहीं तीसरे स्थान पर भोपाल की बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने कब्जा किया। इस अवसर पर समापन समारोह का आयोजन किया गया जिसमें जिसमें बतौर मुख्य अतिथि रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय के चांसलर संतोष चौबे, विशिष्ट अतिथि के रूप में खेल एवं युवा कल्याण संचालनालय के संचालक रवि कुमार गुप्ता, स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी, पूर्व ओलंपियन एवं एशियन गेम्स गोल्ड मेडलिस्ट और मप्र हॉकी एकेडमी के मुख्य कोच समीर दाद, आरएनटीयू के कुलसचिव डॉ. विजय सिंह, स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. सितेश कुमार सिन्हा, ग्वालियर जिला हॉकी संघ के सचिव अमित तोमर, रायसेन के जिला खेल अधिकारी जलज चतुर्वेदी मौजूद रहे। इस अवसर पर आभार वक्तव्य आरएनटीयू के कुलसचिव डॉ. विजय सिंह ने देते हुए सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद दिया और आरएनटीयू वॉलंटियर्स की विशेष रूप से सराहना की।  

रविवार को हुए लीग के मुकाबलों में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय (आरएनटीयू) ने अपने दोनो मुकाबलों को जीत लिया। इसमें सुबह के सत्र में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 10-7 से जीत हासिल की। आरएनटीयू की ओर से अवनेश और आमिद ने 2-2 गोल किए।इसके अलावा अरहम, सुंदरम, आदेश, अंकित, शैलेंद्र और स्वप्निल ने 1-1 गोल किए। बीयू की ओर से जय ने दो और नवीन, शदान, मुदस्सर और मनीश ने 1-1 गोल किए।

वहीं दोपहर के सत्र में यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा के साथ हुए लीग के अपने तीसरे मुकाबले में रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय (आरएनटीयू) को 7-1 से जीत मिली। इसमें आरएनटीयू की ओर से आमिद और अक्षय ने 2-2 गोल किए। वहीं, हिमांशु, शैलेंद्र और अली ने 1-1 गोल किए। यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा की ओर से  एकमात्र गोल दीक्षित ने किया।

इसके अलावा बरकतउल्ला विश्वविद्यालय और सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के बीच खेला गया मुकाबला ड्रा रहा। इसमें दोनों टीमों की ओर से 3-3 गोल किए गए। बीयू की ओर से दीवान ने दो और सरताज ने 1 गोल किया। सावित्रीबाई फुले की ओर से मयूर, हरीश और चिराग ने 1-1 गोल किए।

यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा और सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी के बीच खेले गए मैच में सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी को 7-2 के अंतर से जीत मिली। इसमें सावित्रीबाई फुले की ओर से विनायक ने 3, कार्तिक ने 2 और रोहन और प्राज्वल ने 1-1 गोल किए। यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा की ओर से योगेश और शुभम ने 1-1 गोल किए।  

गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र, गोवा, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गुजरात की 54 विश्वविद्यालयों की टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय, बरकतउल्ला विश्वविद्यालय भोपाल, सावित्रिबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ कोटा ने अपने मुकाबले जीतते हुए लीग मैचेज के लिए बतौर टॉप-4 टीम क्वालिफाई किया था।

 

 

Share:

Next

रबीन्द्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय लीग के सभी मुकाबले जीतकर बनी वेस्ट जोन हॉकी चैंपियन


Related Articles


Leave a Comment