T20 World Cup 2020 : महिला क्रिकेट टीम विंडीज को हराकर इंग्लैंड सेमीफाइनल में

T20 World Cup 2020 : : इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम (West Indies Vs England Women Cricket News) ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर रविवार (1 मार्च) को यहां के सिडनी शोग्राउंड स्टेडियम में वेस्टइंडीज को 46 रनों से हराते हुए आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने नटाली शीवर के शानदार अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 143 रन बनाए। 57 रनों की पारी खेलने वाली नटाली ने 56 गेंदों का सामना कर छह चौके लगाए।

उनके अलावा डेनियल व्याट ने 29, कप्तान हीथर नाइट ने 17, एमी एलेन जोंस ने नाबाद 23 और कैथरीन ब्रंट ने नाबाद 10 रन जोड़े। कैरेबियाई टीम की ओर से शाकीरा सेलमान, एफे फ्लेचर, अनीसा मोहम्मद और स्टेफाने टेलर ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में खेलने उतरी विंडीज की टीम सोफी एक्लस्टोन (7 रन तीन विकेट) की दमदार गेंदबाजी के आगे बेदम नजर आई और 17.1 ओवरों में 97 रनों पर ढेर हो गई। विंडीज की ओर से ली एन किर्बी ने सबसे अधिक 20 रन बनाए। ब्रिटनी कूपर और टेलर ने 15-15 रन जोड़े। 12 रन अतिरिक्त के तौर पर मिले।

इंग्लैंड की तरफ से सोफी एक्लस्टोन ने सात रन देकर तीन विकेट झटके जबकि साराह ग्लेन ने 16 रन देकर दो विकेट लिया। अन्या श्रुबसोल को 13 रन और मैडी विलियर्स को 30 रन देकर एक-एक विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका भी सेमीफाइनल में पहुंचा

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को 17 रनों से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पाकिस्तान के लिए हालांकि आगे का सफर मुश्किल हो गया है।सिडनी शो ग्राउंड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट पर 136 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 20 ओवरों में पांच विकेट पर 119 रन ही बना सकी।

Share:


Related Articles


Leave a Comment