Amethi ka mausam: 5 दिन में मानसून सक्रिय, अमेठी में होगी बारिश

Amethi ka mausam: अमेठी/ उत्तरप्रदेश के अमेठी जिले समेत प्रदेश कई हिस्सों में weather forecast मानसून सक्रिय होने का अनुमान है। meteorological department मौसम विभाग के अनुसार मानसून सिस्टम यदि ऐसे ही सक्रिय बना रहा तो आने वाले पांच दिनों के भीतर रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, जौनपुर और प्रतापगढ़ में बारिश होने के आसार है।

ये भी पढ़े - समाज में वैज्ञानिक सोच का विकास आवश्यक

मध्यप्रदेश, राजस्थान, मुंबई में हो रही बारिश

लगातार हो रही भारी बारिश मध्यप्रदेश, राजस्थान, मुंबई के कई इलाके जलमग्न हो गये हैं। मंगलवार को दोपाहर बाद भयानक बारिश हुई। 2019 में हुई भारी बारिश ने तीन सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं जनमग्न इलाकों में सरकार प्रभावित लोगों को राहत देने के लिये आपदा प्रबंध विभाग को सख्त कर दिया है। निचले इलाकों में अतिवृष्ट से पानी-पानी हो गये हैं। दर्जनों परिवरों के झुग्गियों से बाहर कर स्कूलों में शिफ्ट किया है। बारिश के चलते प्रदेश के कई रास्ते बंद हैं।

ये भी पढ़े - चीन ने जारी किया अलर्ट, दी भीषण बाढ़ की चेतावनी

निचले क्षेत्रों में अलर्ट

मानूसनी गतिविधियों के तेज होने के कारण शहर के निचले क्षेत्रों में अलर्ट जारी किया गया है। मौके पर नगर निगम, एनडीआरफ और पुलिस बल की तैनाती की गई है। रचना नगर में नाले किनारे बने मकानों में पानी भरने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने राहत कार्यों का निरीक्षण किया। पीडि़त परिवारों को खाद्यान्न वितरित करने के निर्देश दिए।

Share:

Next

Amethi ka mausam: 5 दिन में मानसून सक्रिय, अमेठी में होगी बारिश


Related Articles


Leave a Comment